मुझे बेटी नहीं चाहिए........


                                                              मुझे बेटी नहीं चाहिए  




मुझे बेटी नहीं चाहिए
इसका मतलब ये नही मुझे बेटा चाहिए !

मै उसे जन्म तो देदूंगा 

उन जल्लादो (rapist)से  बचाउंगा कैसे


सुनसान रस्तों पे कैसे चलेगी वो 


जब दुनिया की सच्चाई बताऊँगा उसे


बड़े बड़े दहेज की मांग करेंगे लोग


ना  दे पाया तो उसकी मासूमियत का फायदा उठाएंगे लोग


सोच कर दिल दुखी हो जाता है

कैसे उठाएगी मेरे गरीबी का बोझ


मुझे बेटी नहीं चाहिए


इसका मतलब ये नही मुझे बेटा चाहिए||

शायद उसका बाप उसका रेप होते हुए नहीं देख सकता.

शायद उसकी माँ अपनी बेटी पर कोई दाग न लगने देना चाहती हो


बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ

क्यों हम लोग पहले ही बता देते है की  बेटीया कमजोर है उन्हें बचाना है

ऐसा क्यों नही बोलते बेटे को समझाओ ,न माने तो थप्पड़ लगाओ


 My fingers are very small to write all this Accha lage tou comment krna
meri baato ko apne aash pass se relate krna                                     
                                                                                                                        [Ankit Pandey]

5 comments:

  1. जय मां हाटेशवरी.......
    आप को बताते हुए हर्ष हो रहा है......
    आप की इस रचना का लिंक भी......
    26/02/2019 को......
    [पांच लिंकों का आनंद] ब्लौग पर.....
    शामिल किया गया है.....
    आप भी इस हलचल में......
    सादर आमंत्रित है......
    अधिक जानकारी के लिये ब्लौग का लिंक:
    https://www.halchalwith5links.blogspot.com
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  2. बहुत सटीक... सुन्दर... सार्थक रचना।

    ReplyDelete

Always feel free to comment